Rajeev Namdeo Rana lidhorI

मंगलवार, 17 जून 2014

राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ ‘म.प्र. लेखक संघ’ की प्रांतीय कार्यकारिणी मे

 राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ म.प्र. लेखक संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी में चुने गये

टीकमगढ़//नगर के ख्यातिप्राप्त साहित्यकार एवं म.प्र. लेखक संघ जिला इकाई टीकमगढ के जिलाध्यक्ष राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ को ‘म.प्र. लेखक संघ’ की प्रांतीय कार्यकारिणी मे चुना गया है। डाॅ.रामवल्लभ आचार्य (भोपाल) को म.प्र.लेखक संघ की 52 इकाईयों ने आगामी तीन वर्षो के लिए सर्वसम्मति से म.प्र. लेखक संघ के प्रादेशिक अध्यक्ष चुना है। इसके पूर्व 22 सालों से मूर्धन्य साहित्यकार बटुक चतुर्वेदी संस्था के अध्यक्ष थे किन्तु स्वास्थ्यगत कारणों से भविष्य में कार्यरत रहने में असमर्थता व्यक्त की थी।
        नवीन कार्यकारिणी में श्री बटुक चतुर्वेदी संरक्षक, श्रीमती कमला सक्सेना एवं कैलाश जायसवाल सलाहकार, पंवार राजस्थानी एवं प्रभुदयाल मिश्र उपाध्यक्ष, अशोक निर्मल कोषाध्यक्ष, अरविन्द चतुर्वेदी प्रादेशिक मंत्री, श्रीमती प्रीति प्रवीण खरे संयुक्त मंत्री मनोनीत किया गया है। हुकुमपाल सिंह विकल,युगेश शर्मा,महेश सक्सेना,श्रीमती निर्मला जोशी,श्रीमती पूर्णिमा चतुर्वेदी,सभी (भोपाल),मनोहर लाल सत्संगी उज्जैन, राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’टीकमगढ़, अनिरूद्व सेंगर गुना, संतोष परिहार बुरहानपुर,को प्रादेशिक कार्यकारिणी का विशेष सदस्य नियुक्त किया गया है।
        गौरतलब हो कि राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी’ के नेतृत्व में टीकमगढ़ जिला इकाई ने प्रदेश भर में सर्वाधिक 184 गोष्ठियाँ आयोजित कराके इतिहास रचा है तथा उनकी ‘अर्चना’,‘रजनीगंधा’ और ‘नौनी लगे बुंदेली’ तीन पुस्तकें छप चुकी है एवं अनेक पत्र पत्रिकाओं का संपादन कर चुके है,वर्तमान में आप टीकमगढ़ जिले की एकमात्र साहित्यिक पत्रिका ‘आंकाक्षा’ का सफल संपादन विगत नौ साल से करते आ रहे है।
        राजीव नामदेव ‘राना लिधौरी को ‘म.प्र. लेखक संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी मे चुने जाने पर नगर के साहित्यकारों ने उन्हें बधाईयाँ एवं शुभकामनाएँ दी। बधाई देने वालों में प्रमुख रुप से पं.कपिलदेव तैलंग,पं. हरिविष्णु अवस्थी,रामगोपाल रैकवार,वीरेन्द्र चंसौरिया, अजीत श्रीवास्वत,विजय कुमार मेहरा,परमेश्वरी दास तिवारी,एम.महेन्द्र जैन पोतदार,हरेन्द्रपाल सिंह,भारत विजय बगेरिया,आर.एस शर्मा,एन.डी. सोनी आदि साहित्यकार है।

कोई टिप्पणी नहीं: